नीयत नेक है, भारत एक है

Monday, February 8, 2010

उ.प्र. के लोगों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए और अधिक दिलचस्पी से काम किये जाएँ : सोनिया गांधी

शिविर : कानपुर

दिनांक : 7 फरवरी, 2010

समय : 2:00अपराह्न

उ.प्र. के लोगों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए और अधिक दिलचस्पी से काम किये जाएँ : सोनिया गांधी

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के लिए 19 नयी रेलगाड़ियाँ समापित करते हुए प्रदेश के कार्य और भी दिलचस्पी से करने की ज़रुरत बतायी । उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय रेलवे द्वारा उत्तर प्रदेश के लोगों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए आने वाले समय में और अधिक दिलचस्पी से काम किये जायेंगे, जिससे हमारे खूबसूरत प्रदेश का तेज़ी से विकास हो सके।

अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वैसे तो पिछले मैं आप सबके बीच अक्सर आती रही हूँ, लेकिन आज हम सब एक खुशी के मौके पर इकठ्ठा हुए हैं, इस लिए मुझे खासतौर से यहाँ आना बहुत अच्छा लग रहा है। आज उत्तर प्रदेश को केंद्र सरकार से यूपीए सरकार से बहुत कुछ मिल रहा है। 19 नयी रेलगाड़ियां शुरू हो रही हैं, जिनके बारे में अभी सुना है।

विकास में रेलवे के योगदान की चर्चा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं उन सब को दोहराना नहीं चाहती देश भर में भारतीय रेल के महत्वपूर्ण योगदान पर ही मैं ज़ोर देना चाहती हूँ । यह हमारी सबसे क़ीमती संपत्ति है। भारत के जो हिस्से रेलवे के दायरे से बाहर हैं, उन्हें जोड़ने के प्रयास तेज़ी से किये जा रहे हैं। उनहोंने कहा कि मुझे याद है अभी कुछ समय पहले प्रधान मंत्री के साथ और ममता बनर्जी के साथ हमने कश्मीर घटी में रेल लाइन का उदघाटन किया है। वहां के लोगों को इस ट्रेन से बहुत फ़ायदा हो रहा है और उनमें ज़बरदस्त उत्साह का माहौल है। नॉर्थ-ईस्ट के कुछ हिस्सों को अभी भी रेलवे नेटवर्क से जोड़ा जाना बाकी है। मेरा विश्वास है कि ममता जी के नेतृत्व में रेलवे बोर्ड जो कि हमारी बेहतरीन संस्थाओं में से एक है, देश के इन हिस्सों को भी जोड़ने पर काम कर रहा है।

और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

www.pressbrief.in


No comments: