नीयत नेक है, भारत एक है

Sunday, November 1, 2009

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,30th October 2009

शिविरः फिरोजाबाद(यूपी)

दिनांकः 30 अक्टूबर 2009

समयः 4:45 अपराह्न

यूपीए की सरकार आमआदमी को समर्पित है: राहुल गांधी

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए की सरकार आम आदमी को समर्पित है और वो सबका विकास करना चाहती है। वे 7 नवंबर को होनेवाले उपचुनाव के सिलसिले में पार्टी उम्मीदवार राज बब्बर के समर्थन में स्थानीय पीडी जैन इंटर कालेज के मैदान में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस महासचिव ने कहा की साल 2004 में जब यूपीए ने केंद्र की सत्ता संभाली थी तो मनमोहन सिंहजी के नेतृत्व में हमने एक आम आदमी की सरकार बनाई थी जो गरीबों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के लिए काम कर रही है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पिछले सालों में हिंदुस्तान में दो देश बन गए हैं, एक गरीबों का भारत और एक अमीरों का भारत। एक भारत वो है जो बड़े लोगों का है, अमीरों का है और जो चमकता रहता है। लेकिन एक भारत गरीबों का, मजदूरों का और गांव में रहनेवाले लोगों का भारत है। लेकिन हमारी सोच है कि हिंदुस्तान को अगर तरक्की करनी है तो पूरे देश को साथ-2 तरक्की करनी होगी। हमें एक भारत बनाना होगा। इसलिए जब साल 2004 में हमारी सरकार सत्ता में आई थी तो हमने गरीबों के लिए और आम आदमी के लिए काम करना शुरु किया, क्योंकि हम जानते हैं कि सबसे ज्यादा दिक्कत गरीबों को ही होती है। उन्हे शिक्षा पाने में और दूसरी सहूलियात पाने में बड़ी दिक्कत होती है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यूपीए सरकार ने गरीबों और किसानों के लिए बहुत काम किया हैं। हमारी सरकार ने किसानों के 60,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया क्योंकि हम जानते हैं कि ये किसान ही हैं जो हमारे लिए अन्न उपजाते हैं। विपक्ष की आलोचना करते हुए उन्होने कहा कि एनडीए के एक मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमें किसानों की क्या जरुरत हैं, अब तो हमारे पास काल सेंटर हैं, कम्प्यूटर है। आश्चर्य है कि हम किसानों का उगाया हुआ अनाज खाते हैं लेकिन उन्हे ही भूल जाते हैं।
और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

No comments: