नीयत नेक है, भारत एक है

Wednesday, October 28, 2009

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अनंतनाग-काजीगुंड रेलवे लाईन के उद्धाटन अवसर पर एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

शिविरः अनंतनाग(जम्मू-कश्मीर)

दिनांकः 28 अक्टूबर 2009

समयः 1 बजे अपराह्न


अपनी हत्या से तीन दिन पहले इंदिराजी कश्मीर आईं थीं : सोनिया गांधी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अनंतनाग-काजीगुंड रेलवे लाईन के उद्धाटन अवसर पर एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि इस साल 31 अक्टूबर को हमलोग इंदिराजी की 25वां शहीदी दिवस मना रहे हैं। उन्होने कहा कि कितने संयोग की बात है कि ठीक इसी दिन आज से 25 साल पहले अपनी हत्या से ठीक तीन दिन पहले इंदिराजी ने कश्मीर का दौरा किया था और आज हम यहां उसी दिन मिल रहे हैं। ‘ शायद वो जानती थी कि ये उनका अंतिम दौरा है और हमसे और इस दुनिया से जुदा होने से पहले वे आखिरी बार आतिश-ए-चिनार देखने और इस खूबसूरत धरती को सलाम करने के लिए यहां आईं थीं। उनके मन में कश्मीर के लोगों के लिए बहुत लगाव था और उनकी उस यात्रा को हम यहां के लोगों के लिए दिली लगाव समझते हैं’।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कश्मीर के लोगों को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि हाल के लोकसभा चुनाव और उससे पहले के विधानसभा चुनाव में लोग बड़ी तादाद में सामने आए और दुनिया को दिखा दिया कि उनके मन में लोकतंत्र और अमन की कितनी चाह है। लोगों ने ये साबित कर दिया कि वे विकास चाहते हैं।

और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


No comments: