नीयत नेक है, भारत एक है

Tuesday, October 13, 2009

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सिमला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए, 13th October 2009

शिविरः शिमला(हिमाचल प्रदेश)

दिनांकः 13 अक्टूबर 2009

समयः 11 बजे अपराह्न


पाकिस्तान को हम जरुरत से ज्यादा महत्व दे रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने शिमला में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए साफ शब्दों में कहा कि पाकिस्तान की तुलना भारत से नहीं की जा सकती, भारत एक बड़ा और ताकतवर देश है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पाकिस्तान को हम जरुरत से ज्यादा महत्व दे रहे हैं, वो हमारे आधे महत्व के भी काबिल नहीं है। उन्होने कहा, “ भौगोलिक रुप से पाकिस्तान जमीन का एक टुकड़ा भर है जिसका हमारे देश से कोई तुलना नहीं है”। वे यहां पर एनएसयूआई की एक बैठक में भाग लेने हिमाचल युनिवर्सिटी आए हुए थे।

पाकिस्तान की आंतरिक स्थिति पर टिप्पणी करते हुए उन्होने कहा कि हमारे पड़ोसी देश की स्थिति का हमारे ऊपर जरुर कुछ न कुछ असर पड़ता है लेकिन हम उस पर अपना बहुत ज्यादा वक्त जाया कर देते हैं। उन्होने कहा कि पाकिस्तान के बारे में दुनिया के नजरिये में बहुत बदलाव आया है, पाकिस्तान की काफी नकारात्मक छवि बन गई है। ऐसा भारत के दुनिया के कई मंचों पर सतत प्रचार और दबावों के फलस्वरुप हुआ है। आज पूरी दुनिया पाकिस्तान पर दबाव डाल रही है। पाकिस्तान के बारे में कई बाते अहम हैं और हमारी सरकार उस पर पूरा ध्यान दे रही है।

विपक्षी पार्टियों खासकर बीजेपी की आलोचना करते हुए उन्होने कहा हमारा विपक्ष पाकिस्तान के जन्मदाता जिन्ना के बारे में बात करता है जो अब इतिहास की बात है। जबकि मेरे लिए जिन्मा पर पांच सेकेंड तो क्या एक सेकेंड भी बात करना मुश्किल है। उन्होने कहा कि पूरे देश ने बीजेपी के इंडिया शाइंनिंग को धता बता दिया है। देश के कुछ शहरी इलाकों में हिंदुस्तान चमक रहा हो सकता है लेकिन हमारी पार्टी देश में गरीबों और उपेक्षितों को मुख्यधारा में लाने के हिमायती हैं।
और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

No comments: