नीयत नेक है, भारत एक है

Sunday, October 18, 2009

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने आज माओवादी हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर इन्दुवार फ्रांसिस की पत्नी और उनके परिवारजनों के साथ मुलाकात की

शिविरः रांची डाल्टेनगंज(झारखंड)
दिनांकः 15 अक्टूबर 2009
समयः 1 बजे अपराह्न

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने इन्दुवार फ्रांसिस के परिवार वालों से मुलाकात की

अपने झारखंड दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने आज माओवादी हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर इन्दुवार फ्रांसिस की पत्नी और उनके परिवारजनों के साथ मुलाकात की और उन्हे ढ़ांढंस बंधाया। कांग्रेस महासचिव फ्रांसिस के घर 15 मिनट तक रुके और उन्होने अपने पिता का उदाहरण देते हुए शोकसंतप्त परिवारजनों को धैर्य ऱखने की सलाह दी। पिछले सप्ताह इंदुवार फ्रांसिस की माओवादियों ने नृशंस तरीके से हत्या कर दी थी जिसके बाद उनका शव जमशेदपुर-रांची हाईवे पर मिला था।

कांग्रेस महासचिव ने डाल्टेनगंज में युवा कांग्रेस की एक बैठक में भी हिस्सा लिया जिसमें तकरीबन तीन सौ प्रतिनिधि शामिल थे। उन्होने यहां फिर दुहराया कि अब पार्टी के युवा संगठनों में नामांकन के द्वारा पदों का बंटवारा नहीं होगा बल्कि ऐसा चुनाव के जरिए किया जाएगा। उन्होने कहा कि जिसे भी पार्टी में आगे बढ़ना है उसे काम करना होगा। अब गांव स्तर पर पार्टी इकाईयों को जिला इकाई के अधीन नहीं रहना होगा और ऊपर से नेतृत्व नहीं थोपा जाएगा।

और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


No comments: