नीयत नेक है, भारत एक है

Thursday, February 4, 2010

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी मुम्बई प्रवासी मामले दिए गए अपने वक्तव्य पर दृढ़ दिखे

शिविर : पटना

दिनांक : 2 फरवरी, 2010

समय : 11:00 बजे पूर्वाह्न

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी मुम्बई प्रवासी मामले दिए गए अपने वक्तव्य पर दृढ़ दिखे। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारत भारतीयों का है और भारत का हरेक हिस्सा सभी भारतीयों के लिए है। पटना में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान उनहोंने अपने नज़रिए को दृढ़ता से दुहराया बल्कि महाराष्ट्र में हो रही क्षुद्र राजनीति की भी कटु आलोचना की। उन्होंने स्पष्ट किया कि मुझे बाल ठाकरे या महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के नजरिये में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे इस मुद्दे पर चुप भी नहीं बैठ सकते।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि लोगों को देश में कहीं भी जाने का अधिकार है और मैं इस पर चुप नहीं रहूंगा, उनहोंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को महाराष्ट्र जाने से मैं नहीं रोकूंगा। महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की निंदा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग हिंसा में लिप्त हैं उनसे महाराष्ट्र सरकार सख्ती से पेश आएगी।
कांग्रेस महासचिव ने शिवसेना और मनसे के अभियान की निंदा करते हुए कहा कि अगर आतंकवादियों से मुकाबला करना है, तो बिहारियों को वहां रहने दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर पूछे गए एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि देश में महंगाई का मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में चीजों के दामों में वृद्धि और जमाखोरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह से उनकी इस मुद्दे पर बातचीत हुई है और उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार द्वारा इस पर नियंत्रण पाने के लिए हरसंभव प्रयास जारी हैं और जल्द ही इस पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वस्तुओं की आपूर्ति से लेकर उसका वितरण ठीक ढंग से नहीं होने तथा जमाखोरी पर रोक नहीं लगने के कारण यह समस्या बनी हुई है।
और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
www.pressbrief.in

No comments: